न्यूज़

Ipl 2024 Kkr Vs Rr Result: Kolkata Knight Riders Vs Rajasthan Royals Key Highlights Analysis Result – Amar Ujala Hindi News Live

[ad_1]

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आईपीएल 2024 का 31वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी गेंद पर जीत लिया। जोस बटलर ने शतकीय पारी के साथ टीम को छठी जीत दिलाई। अंक तालिका में राजस्थान 12 अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार है जबकि कोलकाता आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट खोकर 223 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 224 रन बनाए और दो विकेट से मैच जीत लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत धीमी हुई थी। टीम को पहला झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा जो 19 रन बनाने में कामयाब हुए। इसके बाद संजू सैमसन और जोस बटलर के बीच दूसरे विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी हुई। कप्तान सिर्फ 12 रन बना सके। इसके रियान पराग बल्लेबाजी के लिए आए जिन्होंने 34 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और दो छक्के निकले। इस मैच में राजस्थान के बल्लेबाजी क्रम को कोलकाता के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ संघर्ष करते देखा गया। ध्रुव जुरेल ने दो, रविचंद्रन अश्विन ने आठ शिमरोन हेटमाय ने शून्य, रोवमैन पॉवेल ने 26 और ट्रेंट बोल्ट ने शून्य रन बनाए। 

बटलर ने 19वें ओवर में पलटा पासा

जोस बटलर ने पारी के 19वें ओवर में मैच का पासा राजस्थान की तरफ पलट दिया। उन्होंने हर्षित राणा के आखिरी ओवर में 19 रन बटोरे। इस दौरान इंग्लिश बल्लेबाज ने दो छक्के और एक चौका लगाया। 20वें ओवर की पहली गेंद  पर उन्होंने अपना शतक पूरा किया। यह आईपीएल 2024 का उनका दूसरा शतक है। इससे पहले बटलर ने बेंगलुरु के खिलाफ जोरदार शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई थी। बटलर ने इस मुकाबले में 60 गेंदों का सामना किया और 107 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान उनके बल्ले से नौ चौके और छह छक्के निकले। 

बटलर ने गेल को पीछे छोड़ा

बटलर इसी के साथ वह क्रिस गेल को पछाड़कर आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। बटलर के अब सात शतक हो गए हैं जबकि गेल ने आईपीएल में छह शतक लगाए हैं। वहीं, विराट कोहली आठ शतकों के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं। 

फ्लॉप साबित हुआ कोलकाता का बल्लेबाजी क्रम

इस मैच में केकेआर की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई थी। सलामी बल्लेबाजी के लिए आए फिल सॉल्ट सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें आवेश खान ने चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर निशाना बनाया। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए अंगकृष रघुवंशी ने दूसरे विकेट के लिए नरेन के साथ 85 रन की साझेदारी निभाई। युवा बल्लेबाज ने राजस्थान के खिलाफ पांच चौकों की मदद से 30 रन बनाए। इस मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने 11, आंद्रे रसेल ने 13 और वेंकटेश अय्यर ने आठ रन बनाए। 

सुनील नरेन ने जड़ा करियर का पहला शतक

इस मैच में सुनील नरेन ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने करियर का पहला शतक लगाया। यह उनके आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक है। स्टार ऑलराउंडर ने 56 गेंदों में 13 चौकों और छह छक्कों की मदद से 109 रन बनाए। उन्हों ट्रेंट बोल्ट ने 18वें ओवर में बोल्ड किया। इस मैच में रिंकू सिंह 20 और रमनदीप सिंह एक रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान के लिए आवेश खान और कुलदीप सेन ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली।

 

[ad_2]

Source link